टीकाकरण की अनिवार्यता ने राशन न दिए जाने पर मारपीट ….

प्रदेश के अनेक जिलों में राशन वितरण केंद्रों पर टीकाकरण के बाद ही राशन वितरित करने की व्यवस्था लागू की गई है।जिसके चलते टीकाकरण टीमों के अनेक समस्याओं का सामना करना पड रहा है ! कहीं कहीं तो लोग उग्र होकर मारपीट पर उतारू हो रहे है ! इस तरह की एक घटना प्रकाश में आई है ! इसे लेकर तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है  ….

मध्यप्रदेश के श्योपुर में गत दिवस कोविड टीकाकरण न होने पर राशन न दिए जाने से गुस्साए एक शख्स ने वैक्सीनेशन टीम के साथ हाथापाई कर दी। जानकारी के अनुसार मारपीट करने वाला व्यक्ति शराब के नशे में भी था। यहां राशन वितरण केंद्रों पर टीकाकरण के बाद ही राशन वितरित करने की व्यवस्था लागू की गई है। इसे लेकर यहां के केंद्रों पर टीकाकरण टीम भी तैनात की गई हैं।

यहां के कराहल में गढ़वा राशन वितरण केंद्र पर राजेश आदिवासी के परिजन राशन लेने गए थे। लेकिन उनका टीकाकरण नहीं होने के चलते उन्हें राशन नहीं दिया गया। यह बात जब राजेश को पता चली तो वह शराब के नशे में वहां पहुंच गया और केंद्र संचालकों के साथ गाली गलौज करने लगा। रोजगार सहायक माखन पटेलिया ने उसका विरोध किया तो उसने पटेलिया, विक्रेता और टीकाकरण कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से मारपीट कर दी।

इस मामले की सूचना पुलिस तक भी पहुंची और कराहल एसडीएम बृजेंद्र यादव ने बरगवां थाना पुलिस को निर्देश दिया है कि राजेश को गिरफ्तार किया जाए। वहीं, बरगवां थाना प्रभारी ममता गुर्जर ने बताया कि सूचना मिलते ही टीम को मौके पर भेजा गया था लेकिन तब तक मामला शांत हो चुका था। आरोपी राजेश की तलाश की जा रही है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।