टापू पर फंसे 16 लोगों को सुरक्षित निकाला ..

बीते कुछ दिनों से प्रदेश भर में लगातार बारिश का दौर जारी है ! प्रदेश के अनेक जिलों से जलभराव और नदी-तालाब, रपटे उफान पर हैं ! अनेक जिलों में रहवासी बस्तियों में पानी भर गया है , तो कहीं खेत पूरी तरह के से पानी में डूब गए हैं ! चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है ! कृषि विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अगर दो-चार दिन तक ऐसी ही बारिश होती रही तो मक्के की फसल को नुकसान होने की प्रबल संभावना है ! वहीं प्रदेश के नदी नाले उफान पर हैं और रोजाना होनी अनहोनी घटनाएं सामने आ रही हैं ….

इसी तरह मोवाड़-डोंगरिया में बावनथड़ी नदी में खैरलांजी तहसील के अंतर्गत महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित ग्राम मोवाड़-डोंगरिया में बावनथड़ी नदी के टापू में रेशम विभाग की नर्सरी में काम करे 16 लोग नदी में अचानक पानी बढ़ने से फंस गये थे। इस सूचना मिलने पर जिला प्रशासन तत्काल हरकत में आया और होमगार्ड के गोतोखोरों को नाव सहित मौके पर पहुंचाया गया।

 

 

एसडीएम श्री के सी बोपचे, तहसीलदार खैरलांजी एवं बचाव दल के सदस्य भी मौके पर पहुंचे थे। चार लोगों को महाराष्ट्र की ओर से सुरक्षित निकाला गया। शेष लोगों को बालाघाट होमगार्ड के दल ने नाव से सुरक्षित निकाल कर लाया है। सभी 16 लोगों का मोवाड़ के स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। सभी 16 लोग स्वस्थ्य एवं सुरक्षित है।