जमीन के लिए आदिवासी महिला को जिंदा जलाया ….

बीते कुछ समय से प्रदेश में अपराधों की संख्या में बेंतेहा बढ़ोत्तरी हुई है ! अपराधियों के हौसले इस कदर बढ़ गए है की बे अब लोगों को ज़िंदा जलाने लगे है ! ताकि उनकी दर्न्दिगी से भयक्रांत हो लोग उनके सामने आबाज बुलंद करने की कोशिश न कर सके ! कल परदेश में कुच्छ इसी तरह की घटना समने आई है  प्रदेश के गुना जिले के बमोरी थाना इलाके के धनोरिया गांव में एक आदिवासी महिला को कुछ लोगों ने जिंदा जलाने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने खेत पर काम कर रही महिला के ऊपर डीजल डालकर उसमें आग लगा दी, जिससे महिला 70 से 80 फीसदी  झुलस गई है। फिलहाल महिला को गंभीर हालत में भोपाल रैफर किया गया है।


जानकारों के मुताबिक़ जमीनी विवाद के चलते आदिवासी महिला को जिंदा जलाने की कोशिश की गई है। पीड़िता के पति अर्जुन ने बताया है कि गांव के ही कथित आरोपी हनुमत, प्रताप और श्याम किरार उनकी जमीन पर कब्जा करने के लिए दबाव बना रहे हैं।

शनिवार शाम को पता लगा कि आरोपी द्वारा जमीन की जुताई की जा रही है, सूचना मिलने पर महिला रामप्यारी खेत पर पहुंच गई और उसके बाद आरोपियों ने महिला पर डीजल डालकर उसे जिंदा जलाने की कोशिश की।

जब पीड़िता का पति अर्जुन खेत पर पहुंचा तो वहां से आरोपी हनुमत, प्रताप और श्याम किरार और तीनों की पत्नियां ट्रैक्टर से भाग रही थीं। पीड़ित महिला लगभग 80% जल चुकी है पहले उसको जिला अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन गंभीर हालत होने के कारण उसे भोपाल रेफर कर दिया है।

पंकज श्रीवास्तव एसपी गुना ने बताया  कि पीड़ित महिला के पति अर्जुन सहरिया की शिकायत पर तीन आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिसमें से 2 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।