चिकित्सक के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर धरना ..

जिला चिकित्सालय में मरीजों के अभद्रता पर भड़के एन.एस.यू..आई. कार्यकर्ता चिकित्सक के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर बैठे धरने पर ….आज जिला चिकित्सालय छिंदवाड़ामें भर्ती मरीज एक वृद्ध महिला को समय पर इलाज न मिलने की जानकारी पर जिला एन.एस.यू.आई. अध्यक्ष अजय सिंह ठाकुर अन्य कार्यकर्ताओं के साथ जिला चिकित्सालय पहुॅचे, परंतु चिकित्सालय में डाॅक्टर संदीप जैन द्वारा मरीजों का उचित उपचार न कर उनके साथ की जा रही अभद्रता से कार्यकर्ता भड़क उठे और जिला चिकित्सालय में हो रही अनियमितताओं के खिलाफ प्रातः 11 बजे से शाम 4 बजे तक कार्यकर्ता धरने पर बैठे रहे । इस दौरान अधिकारियों को साथ में लेकर चिकत्सालय का निरीक्षण किया गया तो पेयजल की टंकी ढंकन होना तो दूर कीड़े-मकोड़े और शराब की बोतलें देखने को मिली एवं शौचालय में इतनी गंदगी पायी गयी कि आम आदमी खड़ा भी नहीं हो सकता ….

एन.एस.यू.आई. अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि आज छिंदवाड़ा जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों की लापरवाही, मनमानी और वर्षो से एक ही स्थान पर पदस्थ रहने के कारण इस चिकित्सालय की स्थिति इनके द्वारा बद से बदत्तर कर दी गई है, जहाॅ एक सामान्य व्यक्ति भी मरीज बन जाये । इसमेें जिला प्रशासन की भी बड़ी लापरवाही हैं जिन्हे बार-बार शिकायतें मिलने के बाद भी इन चिकित्सकों के विरूद्ध कार्यवाही करने से डरते हैं, ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन इन चिकित्सकों की लापरवाही को अनदेखा करता चला आ रहा है और कार्यवाही करने से क्यों डरता है यह समझ से परे हैं ।

धरना प्रदर्शन के दौरान डीन एवं सी.एम.एच.ओ. से चर्चा होने पर उन्होनें यहाॅ पहुॅचने में आनाकानी की और बहानाबाजी करते रहे, इससे ऐसा प्रतीत होता है कि उपर बैठे अधिकारियों का ही जिला चिकित्सालय में पदस्थ चिकित्सकों को संरक्षण प्राप्त है । शाम 5 बजे अधिकारियों के दखल देने एवं एक सप्ताह के भीतर डाॅ. संदीप जैन एवं अस्पताल की अनियमितताओं में सुधार लाने हेतु आश्वासन पर एन.एस.यू.आई. कार्यकर्ताओं ने धरना समाप्त किया । इस अवसर पर नितिन डेहरिया, अनुराग डेहरिया, निहाल सक्सेना, इमरान अली, शक्ति डोले, पंकज पटेल, नावेद खान, समर्थ मैद, अमन सक्सेना, शाहरूख हुसैन, एम. डी. भाई, आशीष कुमरे, धीरज सूर्यवंशी सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे ।