घाटी में कोरोना फैलाना चाहते हैं आतंकी..

पूरी दुनिया को संकट में डालने बाले कोरोना वायरस को आतंकियों ने अब अपना हथियार बना लिया है ? वे अब इसका सहारा लेकर घाटी के हालात बद से बदतर करने की योजना पर कार्य कर रहे है जिससे वे अपने मंसूबों फतह करने की साजिस में कामयाब हो सके ? गौरतलब है कि आतंकी और उसके द्वारा सोशल मीडिया के जरिए वायरल किए गए ऑडियो की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन ऑडियो के वायरल होते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं। सूत्रों की मानें तो यह आतंकी दक्षिणी कश्मीर से ताल्लुक रखता है….

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच घाटी से बड़ी ही चिंताजनक खबर सामने आई है। घाटी में इन दिनों एक आडियो वायरल हो रहा है जिसमे एक आतंकी अपने पिता से फोन पर बात करते हुए कह रहा है की यहाँ के हालात बड़े खराब है हमारे पास न तो कुछ खाने को ही बचा है और न ही दवाये ,बचे है तो बस हथियार ?  मेरे कई साथी कोरोना से पीड़ित हो गए है बस हमे इंतजार है की कब हमे कश्मीर भेजा जाता है बैसे इसकी तैयारी चल रही है !आप परेशान मत हो अल्लाह रहम करेगा। मैं भी कोशिश कर रहा हूं कि कोई रास्ता निकले तो मैं भी कश्मीर आऊं।

 विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल ए. सेनगुप्ता ने बताया था कि जो लोग पहले से संक्रमित हैं या संक्रमित हुए लोगों के संपर्क में रहे हैं, ऐसे लोगों से भी आतंकी जबरन खाना मांग रहे हैं। इतना ही नहीं ऐसे लोगों के संपर्क में भी आतंकी आ रहे हैं।ऐसे हालात में इन आतंकियों के जरिए घाटी में संक्रमण फैल सकता है।

जीओसी मेजर जनरल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी आतंकी को पनाह मत दें। साथ ही इलाके में आतंकियों के पाए जाने पर सूचना दें। जीओसी के अनुसार सेना की यह रणनीति है कि इलाके में सभी आतंकियों को जल्द मार गिराया जाए ताकि इनके जरिए वायरस न फैल पाए। आतंकी एक जगह से दूसरी जगह घूमते रहते हैं। इस वजह से संक्रमण फैलने का खतरा अधिक है। उन्होंने यह भी कहा कि सेना हर समय आवाम की मदद के लिए तैयार है।