गृहमंत्री के विधान सभा क्षेत्र में लोकतंत्र की लूट ..

प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान में आज जम कर उपद्रव भी हुआ ,प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के विधान सभा क्षेत्र दतिया में दबंगों द्वारा मतपेटी लूटने और उसमें तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। दो दर्जन से अधिक दबंग पोलिंग बूथ पर पहुंचे और उसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया।  मौके पर पहुंची पुलिस की महिलाओं से बहस हो गई। बाद में कलेक्टर-एसपी पहुंचे तब वोटिंग फिर शुरू की गई। 

जानकारों के मुताबिक़ मामला प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दतिया जिले के राजपुर पंचायत में आने वाले बरोदी गांव का है। यहां मतदान के अंतिम समय में काफी उपद्रव देखने को मिला। बताया जा रहा है कि दो दर्जन से अधिक दबंग पोलिंग बूथ पर पहुंचे और उसके बाद उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। मतदान के दौरान 15 से 20 फायर किए गए। वोट डालने के लिए पहुंचे ग्रामीण अपनी जान बचाते हुए नजर आए और उसके बाद इन दबंगों ने पोलिंग बूथ के अंदर जाकर मतदान पेटी को उठा लिया। पहले तो उन्होंने मतपेटी को पास में ही लगे हैंडपंप के नीचे रखकर उसमें पानी भर दिया। फिर लाठियों से उसे तोड़ने का प्रयास किया। इस तरह लोकतंत्र की लूट की घटना का किसी अज्ञात ने वीडियो भी बना लिया है। कुछ देर के लिए मतदान रोकना भी पड़ा।

इस बबाल की सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई थी, लेकिन वहां मौजूद कुछ महिलाओं ने पुलिस से बहस शुरू कर दी। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस फोर्स भेजा गया। एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंचे तब जाकर मामला ठंडा हुआ और उसके बाद मतदान शुरू हो पाया। अफसरों ने कहा है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।   साभार : अujala