गर्मी से निजात के साथ-साथ महिलाएं सीख रही है तैराकी के गुर ..

प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर जारी है ! प्रदेश के कई जिलों में पारा 44 डिग्री के पार पहुंच गया है, चिलचिलाती धूप से लोग तिलमिला रहे है । सूरज दादा कहर बरपा रहे है। भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए जबलपुर में लोग सुबह और शाम को बड़ी संख्या में नर्मदा के तटों पर पहुंच रहे हैं। इन दिनों नर्मदा नदी का जिलहरी घाट पर्यटकों से गुलजार है, सुबह से ही लोग यहां स्नान करने और तैराकी सीखने करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं।खासकर महिलाये ….

नर्मदा नदी का जिलहरी घाट प्राक्रतिक स्वीमिंग पूल के रूप में जाना जाता है। यहां जलस्तर कम होने के चलते बड़ी संख्या में बच्चे, महिलाएं औ युवा तैराकी करने के लिए पहुंचते हैं और भीषण गर्मी में घंटों पानी के अंदर रहकर गर्मी से राहत तो पाते  ही हैं साथ ही तैराकी भी सिख रहे है !

इस घाट पर कई सालों से तैराकी का प्रशिक्षण भी दीया जाता रहा है !  कई लोग जहां तैराकी का आनंद उठाने आते हैं तो कई लोग तैराकी सीखने के लिए यहां डेरा जमाए रहते हैं। जिलहरी घाट में कई सालों से तैराकी का प्रशिक्षण दे रहे बुजुर्ग भी बड़े ही बेहतर ढंग से तैराकी सीखने वालों को प्रशिक्षण देते हैं और उन्हें एक बेहतरीन तैराक बनाने के लिए बारीकियां सिखाते हैं , और एक पंथ दो काज बाले मुहाबरे को सार्थकता प्रदान कर रहे है !