गणतंत्र दिवस समारोह में ड्रोन हुआ दुर्घटनाग्रस्त , महिला घायल ..

गणतंत्र दिवस समारोह में ड्रोन हुआ दुर्घटनाग्रस्त , पारंपरिक नृत्य कर रही महिला घायल

प्रदेश भर में गणतंत्र दिवस के अवसर पर पारंपरिक रूप से हर्ष उल्लास के साथ आयोजन किये गए ! लोगों ने बड़े उत्साह के साथ राष्ट्रीय पर्व को मनाया ! परन्तु जबलपुर में गणतंत्र दिवस के मुख्य कार्यक्रम में एक दुर्घटना हो जाने से कार्यक्रम में रंग में भंग पड़ गया ! जहां कृषि विभाग की झांकी में शामिल एक विशाल ड्रोन उड़ते उड़ते अचानक गिर गया !  अचानक ड्रोन के गिरने से आदिम जाति कल्याण विभाग की झांकी में शामिल एक युवती और एक महिला घायल हो गई ..

इस अप्रत्याशित हादसे मैं इंदु कुंजाम नाम की महिला बुरी तरह घायल हो गई ! महिला के ऊपर भारी भरकम ड्रोन गिरने की तस्वीरें भी कैमरे में कैद हुई ,वहीं महिला के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं !जबलपुर के शाहपुरा की रहने वाली इंदु कुंजाम और उसके साथ आई युवती गायत्री कुंजाम आदिवासी विभाग की झांकी में शामिल होकर पारंपरिक शैला नृत्य कर रही थी ! इसी दौरान कृषि विभाग की झांकी में शामिल उनके ऊपर गिर गया !

ज्ञात हो की इस विशाल ड्रोन के जरिए खेती में आधुनिकीकरण और  कीटनाशकों के छिड़काव का प्रदर्शन किया जाता रहा है ! लेकिन किसी तकनीकी खराबी से ड्रोन ऑपरेटर ने उस पर नियंत्रण खो दिया और यह हादसा हो गया !

गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में जबलपुर के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव शामिल थे उन्होंने अधिकारियों को महिलाओं के इलाज करवाने के निर्देश दिए ! तत्काल महिला और  एक अन्य युवती को नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ! अस्पताल में इंदु कुंजाम नाम की महिला को गंभीर चोटें आई हैं ! पुलिस अधिकारी मामले की जांच के बाद ऑपरेटर पर कार्यवाही की बात कह रहे हैं