कोरोना रिटर्न : भोपाल में 2 IAS अधिकारी सहित 10 छात्राएं संक्रमित ..

विश्व के अन्य देशो में कोरोना का कहर जारी हाई ! इसी के मध्येनजर भारत में भी एहतियाती कदम उठाए जा रहे है ! देश में भी गाहेवगाहे कोरोना के मरीजो की संख्या अचानक सामने आ रही है ! भारत में इन दिनों शादियों का सीजन चाल रहा है !बही संख्या में बाजारों  , मेरेज हाल में लोगो का बड़ा जमावड़ा देखने में आ रहा है ! लोग अतिउत्साह में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना लगभग भूल से गए है ! इसके चलते कोरोना की मार अब प्रदेश में भी देखने को मिल रहे है ! देशभर में कोरोना के चौथे लहर से पहले अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रधानमन्त्री मोदी  भी कोरोना के बढ़ते केस को लेकर चिंता जाहिर कर चुके हैं..

इसी बीच प्रदेश में कोरोना रिटर्न  होते दिखाई दे रहा है। प्रदेश में कल कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा भोपाल  में कोरोना विस्फोट  देखने को मिला है। 2 IAS अधिकारी सहित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के 10 छात्राएं संक्रमित पाए गए हैं।  जिसके परिसर में हड़कंप की स्थिति मच गई है।

हालांकि इस मामले में कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्राएं रैंडम टेस्ट में पॉजिटिव आई हैं। जिसके बाद इनका RT-PCR टेस्ट कराया जा रहा है उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

इसके अलावा राजधानी भोपाल के चार इमली क्षेत्र के निवास दो सीनियर IAS दंपत्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राजधानी भोपाल के जनजातीय कार्य विभाग के आयुक्त संजीव सिंह के अलावा अटल बिहारी वाजपेई सुशासन एवं नीति संस्थान की CEO जीवी रश्मि की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। साथ ही पुलिस मुख्यालय में पदस्थ एक महिला डीएसपी की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है। इन सभी को होम आइसोलेशन में डाला गया है।

 

इधर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रह रही कुछ छात्राओं में संक्रमण देखने को मिल रहा था। दरअसल 4-5 छात्राओं में सर्दी जुकाम और बुखार की शिकायत आ रही थी लेकिन कोई एहतियात नहीं बरतने के बाद धीरे-धीरे छात्राओं के बीमार पड़ने की संख्या बढ़ने लगी। जिसके बाद रविवार को उनका रेंडम कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें छात्राएं संक्रमित पाई गई है।

 

हालांकि अभी इनका RT-PCR टेस्ट होना बाकी है वहीं छात्राओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद छात्रावास में हड़कंप की स्थिति मच गई है। ज्ञात हो कि इस छात्रावास में 300 से अधिक छात्राएं हैं। ऐसे में एक बार फिर से संक्रमण की रफ्तार तेज होने का खतरा बढ़ गया है। राहत की बात यह है कि मध्य प्रदेश में पिछले सप्ताह के आंकड़ों की बात करें तो कोरोना की स्थिति स्थिर नजर आ रही है। मरीजों की संख्या 30 से कम है। वहीं राजधानी में भी हर दिन 5 से कम संक्रमित देखने को मिल रहे हैं।

 

प्रदेश में संक्रमित सक्रिय मरीजों की बात करें तो फिलहाल इसका आंकड़ा 190 है। जिनमें से 7 मरीज निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। वहीं केंद्र सरकार द्वारा सभी राज्य सरकारों को सावधान और सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। बीते दिनों पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर लोगों को सतर्क और सावधान रहने के निर्देश दिए थे।  साभार मीडिया रिपोर्ट