कोरोना मरीजों की संख्या 66 हजार पार , 5 की मौत ..

पिछले चार-पांच दिनों से पूरे प्रदेश को सर्द हवाओं ने आपने आगोश में जकड रखा है ! लोगों की आबाजाही कम हो गई है ! इसका असर महसूस किया जा रहा है की बीते तीन दिनों से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार धीमी पड गई है ! पिछले 24 घंटे में 8678 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 66 हजार पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में 5 की मौत होने की खबर है। वहीं दूसरी और 10576 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है। वर्तमान में संक्रमण दर 11.00% के आसपास बना हुआ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ 8678 नए कोरोना पॉजिटिव में से भोपाल में 1508, इंदौर में 1905, जबलपुर में 590 और ग्वालियर में 308 बाकी अन्य जिलों से केस मिले हैं। इसके साथ ही 5 मौते दर्ज की गई है, इसमें इंदौर में 2, खरगोन, रायसेन, रतलाम में एक एक की मौत दर्ज की गई है।  इंदौर-शिवपुरी के बाद अब रतलाम में ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट की पुष्टी हुई है। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिल्ली भेजे गए 9 सैंपल में से 5 सैंपल में ओमिक्रॉन वैरिएंट BA.1 मिला है। इन 5 मरीजों में से 2 विदेश से लौटे है और 3 लोगों की भी ट्रैवल हिस्ट्री सामने आई है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने कहा है कि प्रदेश में अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने लगी है। उन्होंने राज्य सरकार के प्रयासों को इसका क्रेडिट दिया। “मैं इस बारे में बहुत बेफिक्र तो नहीं हूँ, मगर मेरी राय यही बन रही है कि पीक चला गया है। केस लगातार कम होने लगे हैं। इस मामले में विस्तृत समीक्षा 30 और 31 जनवरी की बैठक में करूँगा।”स्कूलों को खोलने के मामले में केंद्र सरकार से राय ली जाएगी। विशेषज्ञों की राय के बाद ही कोई कदम उठाए जाएंगे। स्कूलों को खोलने पर आगे फैसला होगा।