कोरोना का कहर , आज फिर 17 नए केस सामने आए

मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। आज बुधवार 1 दिसंबर 2021 को फिर 17 नए केस सामने आए हैं। इनमें भोपाल में 9,  इंदौर में 5, जबलपुर में 2 और अशोकनगर में 1 पॉजिटिव केस मिला है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 124 हो गई हैं और संक्रमण की दर भी बढ़ गई है। इंदौर-भोपाल में लगातार बढ़ रहे केसों पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने चिंता जताई और कहा कि मैं प्रतिबंध लगवाना भी नहीं चाहता। शादी-विवाह और बाजार में आपत्ति नहीं है, लेकिन अनावश्यक भीड़ से बचें। संक्रमण का प्रसार न हो।

आज क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के साथ वीसी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में अलग-अलग क्षेत्रों में नए केस मिलना चिंताजनक है। कोरोना मामलों की जांच के लिए 55 से 55 हजार टेस्ट हो रहे हैं। इनकी संख्या बढ़ाकर में 70 हजार तक ले जाना है अभी संकट जैसी स्थिति नहीं है, लेकिन जो लक्षण सामने आ रहे हैं वह जरूर सतर्क होने के संकेत हैं। इसलिए जरूरी है कि हम प्रण-प्राण से संकल्प लेकर पूरी सावधानी रखें।मैं कलेक्टर्स को निर्देश देता हूँ कि प्रयासों में कोई कमी न रखें। जन-जागरूकता बनी रहे। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों का पूरे सम्मान से सक्रिय भूमिका के लिए आह्वान किया जाए।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि किसी भी परिस्थिति में लाॅकडाउन की नौबत आए। काम-धंधे उजड़ जाए और जिंदगी कठिन दौर से गुजरे। इससे बचने के उपाय हैं हमारे पास और आज से ही हम सावधान हो जाएं। हमने अस्पताल, दवाएं, ऑक्सीजन सहित सभी व्यवस्थाएं की हैं। मैंने आवश्यक निर्देश दिए हैं और इंतजामों पर मेरी नजर है। हमें तीसरी लहर के लिए तैयार रहना है, लेकिन कोशिश करें कि तीसरी लहर आने ही न दें। इसे रोकने संकल्पित होकर काम करें। यह हमें आगाह करने के लिए काफी है। कोरोना टेस्ट हम लगातार कर रहे हैं। जो लक्षण दिखाई दे रहे हैं वह आने वाले संकट की आहट हैं।  मिडिया रिपोर्ट