केले ने कराई जग हंसाई ……

दुसरो को ज्ञान और क़ानून का पाठ पढाने बाले पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अपनी शेखी बाघारने के चक्कर में कभी कभी खुद घनचक्कर सबित हो जाते है ऐसा ही मामला बीते दिनों देखने और सुनने को मिला !पुलिस का आदेश अच्छी खासी मजाक बन गया ….

इंदौर के पश्चिम क्षेत्र SP महेशचंद्र जैन द्वारा 25 अगस्त को जारी  आदेश में सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया की सभी अपने अधीनस्थ स्टाफ के पुलिसकर्मीयो को सुबह-शाम की गणना के दौरान दो-दो केले रोज उपलब्ध कराए जाय ! परन्तु क्यों और किसलिए ? इसका कोई उल्लेख न होने से उक्त आदेश पुलिस विभाग में हंसी का पात्र बन गया ! साथ ही जाने अनजाने में साहब की बड़ी थू-थू हुई । वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों व आम नागरिकों, जिन्होंने भी यह आदेश देखा, बहुत ही गन्दे और भद्दे –भद्दे कमेंट किये।
बहुत से वरिष्ठ पुलिसकर्मियों द्वारा यह भी कहते सूना गया की हम अब रिटायर्ड की कगार पर है, इतने सालों की नौकरी के दौरान ऐसा लिखित आदेश कभी नही देखा जो अब देखने को मिला है । सूत्र बताते है की उक्त आदेश पूरे मध्यप्रदेश में ही सभी जिलों में हँसी का पात्र बन गया है । यह बात भोपाल तक पहुँची और फिर साहब को उक्त आदेश  निरस्त करना पड़ा।