केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी क्रिमिनल : राहुल गाँधी

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद राहुल गांधी के साथ विपक्ष के कई नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग तेज कर दी है। विपक्ष जहां लगातार सरकार पर इस्तीफे का दबाव बनाने की कोशिश में लगा है वहीं सरकार भी सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर मांग मानने को तैयार नहीं है। इस बीच विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही कल यानी शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है….

लखीमपुर हिंसा के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुक्रवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।  विपक्ष लगातार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

संसद को पॉलिटिकल पाखंड की प्रयोगशाला बनने नहीं दिया जाएगा: नकवी
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि संसद को परिवार के पॉलिटिकल पाखंड की प्रयोगशाला बनने नहीं दिया जाएगा। जो लोग संसद नहीं चलने दे रहे हैं उनको लगता है कि वे संसद की उत्पादकता को नुकसान पहुंचा रहे हैं। वे लोग संसद की उत्पादकता को नुकसान नहीं बल्कि अपनी उद्दंडता को दिखा रहे हैं। दूसरी तरफ गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी गृह मंत्रालय में मौजूद हैं। वह अपने विभाग से संबंधित कुछ आधिकारिक बैठकें कर रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसकी जानकारी दी है।

तृणमूल कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर चर्चा करने के लिए आज 16 दिसंबर को सुबह 11 बजे, दोपहर 12 बजे और दोपहर 2 बजे नियम 267 के तहत कामकाज स्थगित करने की मांग की।इसके अलावा कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया और मांग की कि सरकार मंत्री अजय टेनी का इस्तीफा तुरंत ले।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ और भी अधिक हमलावर हो गए हैं। उन्होंने आज लोकसभा में कहा कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी क्रिमिनल है, उसने किसानों को मारा है। उन्होंने कहा कि ऐसे मंत्री तुरंत इस्तीफा दें।

लखीमपुर हिंसा के मुद्दे पर विपक्ष का भारी हंगामा, दोनों सदन कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी की रिपोर्ट आने के बाद राहुल गांधी के साथ विपक्ष के कई नेताओं ने केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के इस्तीफे की मांग तेज कर दी है। साभार ; मिडिया रिपोर्ट