कड़ाके की ठंड का दौर शुरू , तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट ..

31 दिसंबर से दो जनवरी तक मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक शीत लहर का असर रहेगा। पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 2 से 6 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रह सकता है। 
वर्ष 2021 की बिदाई व नए सालके आगमन के बीच देश के उत्तर पश्चिम हिस्से से लेकर मध्य प्रदेश तक कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया है। राजधानी दिल्ली के लिए तो मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भीषण शीत लहर के हालात बन रहे हैं। आज 31 दिसंबर से 3 जनवरी तक इन राज्यों में ऐसे ही हालात रहेंगे। कुछ राज्यों में बारिश की भी संभावना है।

यूपी व मप्र में अगले तीन दिन रहेगा असर
31 दिसंबर से दो जनवरी तक मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक शीत लहर का असर रहेगा। पंजाब, उत्तरी राजस्थान, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में न्यूनतम तापमान 2 से 6 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन रात और सुबह के दौरान उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा। पूर्वी और उत्तर पूर्वी भारत में भी घना कोहरा पड़ने की संभावना है।

तापमान में तीन से पांच डिग्री की गिरावट :- बीते 24 घंटों में हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई है। इससे ठिठुरन बढ़ गई है। मप्र में पारा लुढ़कने के साथ गुरुवार को तेज हवाओं ने लोगों को ठिठुरा दिया। मिडिया रिपोर्ट