कछुआ चाल से चल रही है मतगड़ना ,डाक मतपत्रों में भाजपा और पहले चक्र में विक्रम आहके आगे .. आगे ..

प्रशासनिक लचर कार्यप्रणाली के चलते नगरीय निकाय चुनाव  का कार्य कछुआ गति से चल रहा है ! समाचार लिखे जाने तक  निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना के परिणाम घोषित नही हो पाये है ! मतगणना स्थाल पर अव्यवस्थाओ का आलम है ! समाचार पत्र पत्रिकाओं और इलेक्ट्रानिक मीडिया कर्मियों को मीडिया कक्ष से बहार नही जाने दिया जा रहा है ! जिससे उनमे आक्रोश है ! वैसे बता दे की छिंदवाड़ा और अमरवाड़ा नगर पालिका की काउंटिंग शुरू हो गई है ….

छिंदवाड़ा के 48 वार्डो की काउंटिंग के लिए 3 मतगणना केंद्र में 225 टेबिल मेें मतगणना चल रही है वही अमरवाड़ा में भी मतगणना जा रही है ऐसे में चंद घंटों बाद देर से ही सही छिंदवाड़ा के मेयर और पार्षद पद के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।

पहले चरण में संपन्न हुए छिंदवाड़ा नगर पालिक निगम और अमरवाड़ा नपा के चुनाव की काउंटिंग आज सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है।परन्तु अपनी कछुआ चल से चल रही मतगणना ने यहाँ की प्रशासनिक अव्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है ! 

 

छिंदवाड़ा नगर निगम में मेयर पद के भाजपा प्रत्याशी अनंत धुर्वे और कांग्रेस  प्रत्याशी विक्रम आहके अपने भाग्य अजमा रहे है !  कुछ ही क्षणों में रूझानों के रूप में सामने आने  लगेंगे । वहीं छिंदवाड़ा नगर के सभी 48 वार्डो के पार्षद प्रत्याशियों के रूझान भी सामने आने लगे है। छिंदवाड़ा निकाय मतगणना पीजी कालेज में चल रही है जहां पर कुल 225 टेबिलों में काउंटिंग जारी है।  हर केंद्र में यहां 16-16 वार्ड की गणना हो रही है।  मतगणना स्थाल से हमारे सूत्रों के अनुसार मेयर पद के भाजपा प्रत्याशी अनंत धुर्वे डाक मतपत्रो की गड़ना में आगे चल रहे है ,उन्हें 312 तथा कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम आहके को 58 मत मिलने की खबर है ! पहले राउंड और डाक मतपत्रों की गिनती के बाद अब कांग्रेस महापौर प्रत्याशी कुल 42 वोट से आगे है

 

 

ज्ञात हो की छिंदवाड़ा निगम में इस साल मतदान का प्रतिशत घटकर 69%रह गया जबकि 2015 के निकाय चुनाव में छिंदवाड़ा निगम  में77%मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। इस चुनाव में भले ही शुरुआती दौर में। राजनीतिक पंडित कम मतदान के पीछे बारिश वजह बता रहे हो, लेकिन अंतिम चरण के निकाय चुनाव ने कम मतदान के इस मिथक को तोड़ दिया।जिले के बिछुआ में निकाय चुनाव में  भारी बारिश के बीच जनता ने रिकार्ड मतदान 89%का आंकड़ा पार कर दिया। अब छिंदवाड़ा निगम के चुनाव में  कम वोटिंग होने के पीछे राजनैतिक पार्टी के लोग गुणा भाग में लगे हुए है कि किस पार्टी का मतदाता मतदान केंद्र नही पहुंचा।