एडिशनल एसपी गिरफ्तार .. BMW कार, स्पोर्ट्स बाइक और 4 फ्लैट्स के मालिक

एडिशनल एसपी गिरफ्तार, BMW कार, स्पोर्ट्स बाइक और 4 फ्लैट्स के मालिक , भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ बडी कार्यवाही देखने को मिल रही है. पिछले कई दिनों से भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को चिन्हित किया जा रहा है और फिर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो रही है. ताजा मामला एडिशनल एसपी ऑफ पुलिस त्रिनाथ मिश्रा को लेकर है जिनके 11 ठिकानों पर कटक विजिलेंस ने छापेमारी की है. उस रेड में 11.2 करोड़ की अवैध संपत्ति बरामद कर ली गई है और त्रिनाथ मिश्रा भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामला भुवनेश्वर के ओडिशा का है ! वहां के विजिलेंस एसपी अक्षय मिश्रा ने बताया कि आरोपी के पास से चार फ्लैट और 7 महंगी गाड़ियां मिली हैं. किसी भी चीज का कोई पक्का बिल पेश नहीं किया गया है. जानकारों के मुताबिक़ आरोपी को महंगी गाड़ियों का खासा शौक रहा है. उसके पास 1.11 करोड़ तक की महंगी गाड़ियां और स्पोर्ट्स बाइक बरामद की गई हैं.

डायरेक्टर विजलेंस यशवंत  के  जेठवा ने भी इस कार्रवाई को जरूरी बताया है. उनके मुताबिक उनकी टीम दो तरीके से काम कर रही है. अगर उन्हें कोई जानकारी घटना से पहले मिल जाती है तो वे उसी आधार पर जाल बिछाकर आरोपी को पकड़ रहे हैं. वहीं अगर बाद में जानकारी  मिलती है तो उन चुनिंदा अधिकारियों के खिलाफ सख्त कारवाही होती है !

त्रिनाथ मिश्रा के पास नवरंगपुर जिला के डाबुगां स्थित पैतृक आवास है, BMW X7 गाड़ी है, GTR 250 Hyosung Bike खरीद रखी है और    रॉयल इनफील्ड क्लासिक  भी खरीद रखी है. इसके अलावा कटक के मधुपटना थाना परिसर में सरकारी आवास भी मिले हैं.

इससे पहले जांच एजेंसियों ने ओड़िसा पोलिस हाउसिंग एंड वेलफेयर कारपोरेशन के खिलाफ सख्त एक्शन लिया था. तब अधिकारी प्रताप सिंह समाल के यहां से 14.88 करोड़ की संपत्ति मिली थी. इसी तरह की कारवाही आगे भी आपको देखने सुनने को मिलेंगी !