आलिया के विज्ञापन पर बबाल….

आलिया भट्ट दुल्हन के रूप में सजी हुई और कन्यादान को लेकर अपनी बात कह रही थीं। आलिया ने माता पिता दादी की बात करने के बाद कहा कि कन्यादान से अच्छा होगा कन्यामान।हाल ही में आलिया भट्ट एक विज्ञापन में नजर आईं थीं जिसमें वो बड़ा विवाद खड़ा हो गया और सोशल मीडिया पर आलिया भट्ट के साथ साथ इस विज्ञापन को भी ट्रोल किया जाने लगा। लोगों का कहना है कि कन्यादान की परंपरा पर सवाल उठाकर हिंदू संस्कृति को नीचा दिखाने की कोशिश की जा रही है।

इसे लेकर शुरू हुआ विवाद अभी थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में एक हिंदू समर्थक संगठन ने नवी मुंबई में कपड़ों के एक ब्रांड के शोरूम के बाहर प्रदर्शन किया। दावा किया जा रहा है कि शादी में होने वाली कन्यादान रस्म संबंधी उसके विज्ञापन से समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हैं। ज्ञात हो कि हिंदू जनजागृति समिति के सदस्यों ने कपड़ों के ब्रांड मान्यवर की कंपनी वेदांत फैशंस लिमिटेड के वाशी क्षेत्र में स्थित आउटलेट के बार आयोजित विरोध प्रदर्शन में तख्तियां ले रखी थीं।

दक्षिणपंथी संगठन के प्रवक्ता डॉ उदय धुरी ने एक विज्ञप्ति में दावा किया कि कंपनी के विज्ञापन में विवाह समारोहों के दौरान होने वाली कन्यादान रस्म को गलत तरीके से दिखाया है। इससे समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। संगठन ने अपनी विज्ञप्ति में कंपनी से बिना शर्त माफी की मांग की है और इसे तुरंत हटाने को कहा है।

इस विज्ञापन को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया और लोगों से इस ब्रांड के बहिष्कार करने की अपील की गई। लोगों से कहा गया कि जब तक कंपनी माफी नहीं मांग लेती और विज्ञापन वापस नहीं ले लिया जाता तब तक इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। ऐसे में विज्ञापन में नजर आने वाली अभिनेत्री आलिया भट्ट भी लोगों के निशाने पर आ गईं हैं। साभार : मिडिया रिपोर्ट