आज 30 नए कोरोना पॉजिटिव, 26 दिन में 500 से ज्यादा

आज फिर 30 नए मरीजों में इंदौर में 14, भोपाल में 10, उज्जैन और धार में 2-2, नरसिंहपुर और खरगोन में 1-1 मरीज आए हैं, जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 263 पहुंच गई है ….प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार तेज हो रही है ! बीते 1 सप्ताह से कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है , इसको लेकर सरकार और जिला प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा रही हैं ! प्रदेश सरकार द्वारा लगातार कोरोना संक्रमण कों काबू करने के लिए एहतियाती कदम एवं दिशा निर्देश प्रदेश के सभी 51 जिलों में  जारी कर दिए गए हैं ! वहीं रात्रि 11:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर्फ्यू इसी बात का संकेत है कि किसी भी तरह कोरोना वायरस का फैलाव ना हो!  परंतु इन सब के बावजूद भी कोरोना की रफ्तार  रुकने का नाम नहीं ले रही है जो कि अपने आप में चिंता का विषय है

प्रदेश में आज फिर 30 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है, जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या 263 हो गई है।वहीं पिछले 24 घंटे में 19 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है और रिकवरी रेट 98 प्रतिशत से ज्यादा बना हुआ है।चिंता की बात ये है कि पिछले 26 दिनों में 500 से ज्यादा केस मिले है।

एमपी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 30 नए केस आए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस 263,संक्रमण दर 0.06% और रिकवरी रेट 98.60% है।इंदौर में Omicron के तीन एक्टिव केस हैं। लोगों को घबराने की नहीं सावधानी की जरूरत है। तीसरी लहर को लेकर मप्र सरकार पूरी तरह सतर्क है।

भोपाल में 76 तो इंदौर में 100 से ज्यादा एक्टिव केस हैं।प्रदेश में बीते 26 दिनों में 541 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें सबसे ज्यादा इंदौर 220 और भोपाल में 197 शामिल हैं। राहत की खबर ये है कि पिछले दो दिनों के बाद आज सोमवार को 30 केस मिले है, वरना यह आंकड़ा 40 पार हो गया था।वही संक्रमण दर भी 0.6 प्रतिशत पहुंच गई है।

महाराष्ट्र की सीमा से लगे खरगोन में पिछले 5 दिनों में 6 संक्रमित मिल चुके हैं। इसके साथ ही बैतूल, बालाघाट, खंडवा में लगातार मरीज मिल रहे हैं।हालांकि राजस्थान, महाराष्ट्र और यूपी से सटे जिलों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और आने-जाने वालों की भी जांच की जा रही है। कल इंदौर में 8 ओमिक्रोन  मरीजों की पुष्टी के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है।दो संक्रमितों का अभी भी इलाज चल रहा है, हालांकि उनमें हल्के संक्रमण के लक्षण है। विदेशों से आने वालों पर लगातार नजर रखी जा रही है। इसके साथ ही नए कोरोना पॉजिटिवों के नजदीकी लोगों के भी सैंपल लिए जा रहे हैं, ताकि मरीज कांटेक्ट हिस्ट्री से संक्रमित हुआ या ट्रेवल हिस्ट्री से यह पता चल सके।