आज एक और आतंकवादी पुलिस के हाथों धराया …

आज विदिशा के थाना हैदरगढ़ इलाके का रहने वाला 20 वर्षीय साहबान को खातीजा मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया गया। इससे पहले राजधानी में बीते दिनों जेएमबी के चार आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया था। वहीं जांच में कोलकाता से जुड़े होने की खबर सामने आई थी। वहीं अब आतंक विरोधी दस्ता ने गुरुवार को जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश के पांचवा आतंकी को भी गिरफ्तार कर लिया है। 5वां आतंकवादी 20 वर्षीय साहबान को कोर्ट में पेश किया गया। जहां 25 मार्च तक उसे पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। इससे पहले चार आतंकवादी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।उन्हेंएटीएस ने 14 दिन के रिमांड पर लिया है….

आज विदिशा के थाना हैदरगढ़ इलाके का रहने वाला 20 वर्षीय साहबान को खातीजा मस्जिद के पास से गिरफ्तार किया गया।  शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि वह भोपाल की गली-गली से अच्छी तरह परिचित था।

इससे पहले भी आतंकवादियों को बाइक पर घुमाते हुए शहरी इलाके से परिचित कराने का काम उसका ही था। इतना ही नहीं वह आतंकियों को घुमाने के लिए बाइक भी उपलब्ध करवाता था।

ज्ञातव्य हो कि इससे पहले रविवार को ए टी एस ने ऐशबाग इलाके के अहमद नगर कॉलोनी के एक मकान से फजल अली, मोहम्मद अकील, जहूरउद्दीन और फजहर जैनुल अब्दुल को गिरफ्तार किया था। इस मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी थी कि कुछ राज्य ऐसे हैं। जिन्हें इस बात की चिंता करनी चाहिए कि आतंकी किस रास्ते से राज्य में होते हुए देश में प्रवेश कर रहे हैं। ऐसे राज्य को छोटी सोच को देखते हुए देश की चिंता करना आवश्यक होना चाहिए।

अभी तक जो जानकारी सामने निकलकर आई है। उसके अनुसार अन्य राज्य उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड, बिहार, बंगाल, छत्तीसगढ़, दिल्ली, असम और त्रिपुरा में JMB का संगठन स्लीपर सेल सक्रिय हो रहा है। इसकी जानकारी सामने आई है अन्य राज्यों की जांच एजेंसी भोपाल पहुंच चुकी है। जहां आतंकवादियों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इस मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। मिडिया रिपोर्ट