आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत ….

मौसम में आए अचानक बदलाव के चलते दोपहर बाद संपूर्ण जिले में गरज चमक के साथ तेज बारिश और ओले गिरने के समाचार प्राप्त हो रहे हैं ! इसी बीच एक हृदय विदारक घटना ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया है ! मौसम में आए बदलाव के चलते लगातार आकाशीय बिजली कड़कने से डर और भय का माहौल व्याप्त हो गया था ! वही अनहोनी स्वरूप मोहखेड़ थानान्तर्गत ग्राम कुकड़ाचिमन (अर्जुनवाड़ी) में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो हो जाने की खबर आई है जिसने सभी को सन्न कर दिया है ….

ज्ञात हो की जिले भर में विकास कार्य तो बहुत हो रहे हैं ! बड़ी-बड़ी गगनचुंबी इमारतें तैयार हो रही हैं परंतु उसमें आकाशीय बिजली को नियंत्रित एवं तीव्रता कम करने वाले तड़ित चालक कहीं भी नजर नहीं आते हैं ! जिला प्रशासन का इस ओर ध्यान बार-बार आकृष्ट करने के बावजूद भी प्रशासन इसे हल्के में लेकर नजरअंदाज करता रहा है !  इस घटना से जिला प्रशासन के आला अधिकारियों की कुंभकरणी नींद जरूर खुलेगी और आकाशीय बिजली को नियंत्रित करने के लिए गगनचुंबी इमारतों में तड़ित चालक अवश्य लगाए जाएंगे ऐसी संभावना व्यक्त की जा सकती है! अब देखना यह होगा कि इस हृदय विदारक घटना से जिला प्रशासन क्या सबक लेता है!

थाना मोहखेड़ अंतर्गत आने वाले ग्राम कुकड़ाचिमन (अर्जुनवाड़ी) में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई, घटना के संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा मंडल मोहखेड़ के महामंत्री सुनील ऊईके ने बताया कि अर्जुनवाड़ी ग्राम पंचायत अंतर्गत आने वाले ग्राम कुकड़ाचिमन निवासी शुकर सिंह उईके(45)उनकी पत्नी भागा बाई (43) और उनका नाती अंकित धुर्वे (10) खेत में बनी कुटिया में बारिश से बचने के लिए छुप गए जहां पर अचानक अकाशीय बिजली की चपेट में आने से इनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं पर एक कुत्तिया की भी मौत हुई है. घटना की सूचना मिलते ही महामंत्री सुनील ऊईके और भाजपा कार्यकर्ता प्रीतम माहोरे ने मृतकों को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे !  इस घटना से गांव में मातम छा गया है.