अधिकारी, कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा ..

प्रदेश भर में अधोषित बिजली कटौती से जनता परेशन हो गई है और उनके सब्र का बांध टूट रहा है ! जनता आक्रोषित होकर हिंसक होती जा रही है ! बाबजूद इसके बिजली बिभाग के अधिकारी कर्मचारी अपने अडियल रबैये और बदमिजाजी के चलते कुटने पीटने का काम कर रहे है !  ऐसा ही एक बाकया मुरैना जिले से सुनने में आया है जब जनता ने बिजली विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को दौड़ा -दौड़ा कर पीटा ..

मामला अमानवीयता को साफ़ साफ़ दर्शाता है ! बिजली विभाग में कार्यरत लाइन मेन शिकायत आने पर निराकरण करने खंबे पर चडा परन्तु साथी कर्मचारियों ने बिजली बंद नही की जिससे उसकी करंट लगने से खम्बे पर ही मौत हो गई !

ठेकाकर्मी की मौत से गुस्सा और बढ़ गया। करंट से मौत लगने के बाद ठेका कर्मचारी का शव घंटों खंभे पर लटका रहा, जिससे लोग आक्रोशित हो गए। जब अफसर और कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें पीट दिया।

 

मुरैना जिले के अंबाह क्षेत्र के नयापुरा गांव में बिजली लाइन में फॉल्ट सुधारने चढ़े ठेका कर्मचारी की मौत से आक्रोशित लोगों ने बिजली कंपनी के अफसर और कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। बताया जा रहा है कि लोग लंबे समय से हो रही बिजली कटौती से परेशान थे। ठेकाकर्मी की मौत से गुस्सा और बढ़ गया। करंट से मौत लगने के बाद ठेका कर्मचारी का शव घंटों खंभे पर लटका रहा, जिससे लोग आक्रोशित हो गए। जब अफसर और बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें घेरकर पीट दिया।

जानकारी के अनुसार नयागांव के पाराशर की गढ़ी में ठेका कर्मचारी जयचंद तोमर बिजली कंपनी में काम करता था। बिजली की लाइन फॉल्ट होने पर वह उसे सुधारने के लिए खंभे पर चढ़ा था, वह बिना सुरक्षा उपकरणों के बंद लाइन को सुधार रहा था, लेकिन इसी दौरान किसी ने लाइन चालू कर दी और करंट से उसकी मौत हो गई। हादसे के बाद लोगों ने विभाग को इसकी सूचना दी लेकिन अफसर काफी देर बाद घटनास्थल पर पहुंचे, जिस पर आक्रोशित लोगों ने कंपनी के अंबाह डिवीजन के उपमहाप्रबंधक अभय चोपड़ा और अन्य कर्मचारियों को घेरकर उउनकी पिटाई शुरू कर दी। ग्रामीणों की पिटाई से बचने के लिए अफसरों और कर्मचारियों ने भागने की कोशिश की लेकिन वे सफल नहीं हो सके।

बाद में मामले की जानकारी लगने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अफसरों और कर्मचारियों को बचाया। बताया जा रहा है कि उपमहाप्रबंधक अभय चोपड़ा ग्वालियर के ओएंडएम में सहायक यंत्री थे। उन्हें 15 दिन पहले ही पहली बार उपमहाप्रबंधक पद का प्रभार दिया गया है। वहीं, घटना पर मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी मुरैना के महाप्रबंधक पीके शर्मा का कहना है कि ठेका कर्मचारी सुरक्षा उपकरण नहीं पहनते हैं, जिससे ऐसी घटनाएं हो रही हैं। इसमें अधिकारियों की गलती नहीं है।

ज्ञात हो की कुछ दिन पहले भी एक ठेका कर्मचारी की विद्युत लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। अधिकारी उदासीन बने रहे ! कर्मचारी के परिजनों को किसी तरह का मुआबजा आज दिनांक तक नसीब नही हुआ है !